Jharkhand Train Loot Case: संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में डकैती, फायरिंग करते हुए लाखों की लूट, कई घायल

0
5
train-loot-kand-jharkhand

झारखंड: संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में जमकर लूटपाट हुई. घटना शनिवार रात करीब 11:30 बजे की है. इस दौरान अपराधियों ने 8 से 10 राउंड फायरिंग भी की. लूटपाट की यह घटना झारखंड के लातेहार और डाल्टेनगंज स्टेशन के बीच हुई. रिपोर्ट के मुताबिक, ये बदमाश जम्मूतवी संबलपुर एक्सप्रेस के S9 कोच में चढ़े थे और बंदूक के दम पर लोगों को बंधक बना लिया था. 8 से 10 हथियारबंद बदमाशों को देखकर लोग भी सहम गए थे और वे भी कुछ नहीं कर सके.

क्या है पूरी घटना

प्राप्त जानकारी के अनुसार संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस जब रात तकरीबन 11 बजे लातेहार स्टेशन से खुली तभी S9 बोगी में लगभग 8 से 10 अपराधी सवार हुए. ट्रेन जैसे ही रफ्तार पकड़ी की लूटेरों ने धावा बोल दिया. हथियारबंद लूटेरों ने ट्रेन के S9 बोगी में लूटपाट की. बताया जा रहा है कि इस दौरान बोगी में सवार महिलाओं से दुर्व्यवहार भी किया. कुछ यात्रियों ने चिल्लाना शुरू किया तो इन बदमाशों ने उनको बुरी तरह से पीटा. यात्रियों को डराने के लिए डकैतों ने 8-10 राउंड फायरिंग भी की. यात्रियों के मुताबिक, कई यात्रियों से लाखों की लूट की गई है.

चेन पुलिंग करके उतर गए बदमाश

घटना लातेहार और बरवाडीह स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में हुई. महिला यात्रियों ने बताया कि डकैतों ने उनसे उनके गहने छीन लिए. बाकी यात्रियों से मोबाइल और पर्स भी छीन लिए. लगभग 20 मिनट तक चली इस डकैती के बाद इन बदमाशों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन रोकी और बरवाडीह स्टेशन से पहले उतर कर फरार हो गए.

डाल्टेनगंज स्टेशन में यात्रियों का हंगामा

देर रात ट्रेन जब डाल्टनगंज स्टेशन पर पहुंची तो यात्रियों ने हंगामा कर दिया. इसके बाद रेलवे के अधिकारी भी वहां पहुंची. ट्रेन 2 घंटे तक डाल्टनगंज में ही खड़ी रही और यात्रियों से घटना की जानकारी ली गई. स्टेशन पर ही मेडिकल कॉलेज की टीम बुलाई गई और घायल हुए यात्रियों की मरहम पट्टी भी कई गई. रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और बदमाशों की खोजबीन शुरू कर दी गई है. डाल्टेनगंज में पुलिस शिकायत भी दर्ज कराई गई है. ट्रेन में घटना के वक्त आरपीएफ की टीम मौजूद थी या नहीं यह पुष्टि नहीं हो सकी है. ट्रेन में सवार यात्री इस घटना के बेहद नाराज हैं और उनका कहना है कि इतनी बड़ी घटना हो गई और रेल सुरक्षा को इसकी भनक ही नहीं लगी. घटना के बाद लोग आक्रोशित हैं और रेलवे प्रशासन मामले की जांच कर रहा है.

लूट का शिकार होने वाले यात्रियों में विश्व हिंदू परिषद के लातेहार जिला के मंत्री सह चंदवा निवासी विकास मित्तल से 17500 की लूटपाट व मारपीट, मिथिलेश कुमार से 10000 की लूट, मानस चंद्र मालिक से 2000 व मोबाइल की लूट, गुरप्रीत सिंह से 4500 व एक बैग की लूट, रिमझिम देवी व उसके भाई हर्ष कुमार सिंह के साथ मारपीट, 10000 नगद, मंगलसूत्र की लूट, रोशन कुमार व पत्नी के साथ मारपीट कान के बाली, मंगलसूत्र पायल की लूट, धर्मेंद्र साहू व पत्नी बबीता से कान के बाली, मंगलसूत्र व 4500 रुपए की लूट, सत्येंद्र कुमार से 14000 की लूट, उदित नारायण अग्रहरी से मोबाइल, 8700 व कागजात की लूट, सिंह गोपाल अग्रहरी से 1500 की लूट, अजय साहू से मारपीट, 1800 व बैग की लूट, अजय कुमार से मारपीट, एटीएम, कागजात व 2500 की लूट, मोहम्मद आजाद से मोबाइल व 5000 की लूट, मंसूद आलम से मोबाइल, लैपटॉप, बैग की लूट हुई है.

Advertisement