Lux कंपनी के कई ठिकानों पर आईटी का छापा, 200 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला

0
9
Lux IT Raid

IT Raid on Lux Industry: लक्स इंडस्ट्री (Lux Industry) के कई ठिकानों पर शुक्रवार इनकम टैक्स (IT) विभाग में छापा मारा है. यह छापेमारी पश्चिम बंगाल के कोलकाता, तमिलनाडु और नई दिल्ली के कई ठिकानों पर हो रही है. कंपनी पर टैक्स चोरी के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. छापेमारी कंपनी के टॉप अधिकारियों के घरों, दफ्तरों के अलावा लक्स इंडस्ट्रीज के ऑफिस और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर भी हो रही है. आईटी के छापे के बाद कंपनी के शेयरों में भी भारी गिरावट देखी गई.

देश की बड़ी टेक्सटाइल और इनरवियर बनाने वाली मशहूर कंपनी लक्स के खिलाफ दावा किया जा रहा है कि कंपनी पर 200 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप है.

लक्स कंपनी ने जारी किया बयान

इनकम टैक्स की छापेमारी पर लक्स इंडस्ट्रीज की ओर से एक बयान जारी किया गया है. कंपनी ने कहा कि हम बताना चाहेंगे कि हमारे परिसरों पर सर्वेक्षण किया जा रहा है और कंपनी अधिकारियों के द्वारा पूरा सहयोग दिया जा रहा है. हम बताना चाहेंगे कि अभी सर्वेक्षण बाकी है, हम इस पर निष्कर्ष निकालने के लिए अभी असमर्थ हैं. एक बार रेड खत्म हो जाने के बाद कंपनी स्टॉक एक्सचेंजों को अपडेट करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि इस जांच का उद्देश्य कंपनी के वित्तीय मामलों से संबंधित किसी भी अनियमितता को सामने लाना है.

लक्स इंडस्ट्रीज के शेयरों में देखी गई गिरावट

कंपनी पर छापेमारी की खबरों के बीच शुक्रवार को लक्स इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट देखी गई. आज दोपहर 2:00 बजे तक 3.32 फीसदी गिरकर 1272 रुपए पर कारोबार कर रहा था. जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले 1 साल से लक्स कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 1 साल में शेयर 20 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है जबकि इस दौरान इंडेक्स निफ्टी में 12 फीसदी की तेजी आई है.

Advertisement