Uttar Pradesh News: मकान गिरने से 3 बच्चे समेत एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

0
8
Lucknow

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पुराना मकान गिरने से 3 बच्चे समेत एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है. घटना शुक्रवार देर रात लखनऊ के आनंद नगर के फतेह अली चौराहे के किनारे स्थित वर्षों पुरानी रेलवे कॉलोनी की है. मरने वालों में एक महिला एक पुरुष और तीन बच्चे शामिल हैं. घर में सोते समय यह हादसा हुआ. इस कारण किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला.

मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम

घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और सुबह लोगों का तांता लग गया जिसे संभालने के लिए और पुलिस बुलानी पड़ी. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस एनडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंची गई है. पुलिस ने मृतकों को मलबे में से निकालकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. इसके अलावा वहां पर अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका को देखते हुए राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

जर्जर हालत में था मकान

बताया जा रहा है कि हादसे में तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. मृतकों की शिनाख्त सतीश चंद्र (40), सरोजनी देवी (35), हर्षित (13), हर्षिता (10) और अंश (05) के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि मकान काफी जर्जर हालत में था इसलिए छत गिर गई जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. डीसीपी ईस्ट हृदेश कुमार ने बताया कि पुरानी रेलवे कॉलोनी में एक मकान की छत गिर गई. परिवार के पांच सदस्यों को मलबे से निकालकर तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुःख

इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दुःख जताया है. उन्होंने अधिकारियों से तत्काल पीड़ितों को राहत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. अधिकारियों से राहत कार्य में तेजी लाने को कहा गया है. वहीं, हादसे पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गहरा दुःख जताते हुए त्वरित राहत कार्य के निर्देश दिए हैं. डिप्टी सीएम ने घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत ही स्थानीय अधिकारियों से वार्ता कर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने की बात कही है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि पीड़ित परिवार के शेष परिजनों को सरकार की ओर से हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी.

Advertisement