अब सीबीआई अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में हुई धांधली की जांच को तैयार

0
6
कलकत्ता हाईकोर्ट

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले की जांच के साथ-साथ अब अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में भी हुई धांधली की जांच के लिए भी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) तैयार है। मंगलवार को सीबीआई की तरफ से कलकत्ता हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा की एकल पीठ में यह जवाब दिया गया है।

नदिया जिले के तेहट्ट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस राय पर अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में रुपये की वसूली का आरोप है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने कहा कि न्यायालय सच को उजागर करना चाहती है। इसलिए यह देखा जा रहा है कि इस मामले की जांच भी सीबीआई को दी जाएगी या नहीं। नियुक्ति भ्रष्टाचार से संबंधित कई मामलों की जांच केंद्रीय एजेंसी कर रही है और यह मामला भी उसी तरह का है। इसलिए जल्द न्यायालय इस पर फैसला लेगा।

इसे भी पढ़ें – हाईकोर्ट ने कहा रामनवमी की शोभायात्राओं पर हमले का फुटेज जमा करे राज्य

ज्ञात हो कि विधायक तापस राय पर राज्य में अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में 16 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगा है। युसूफ अली शेख नाम के एक व्यक्ति ने यह याचिका लगाई है जिसमें भाजपा नेता तरुण ज्योति तिवारी अधिवक्ता हैं। प्राथमिक तौर पर इस मामले में भ्रष्टाचार दमन शाखा ने जांच की थी जिसमें कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी लेकिन बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी। इसलिए हाईकोर्ट ने इस पर महत्वपूर्ण संकेत देते हुए कहा कि सीबीआई जांच पर जल्द फैसला होगा।

Advertisement