समाजसेवी पारस नाथ ठाकुर की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे बिहार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद

समाज सेवी, शिक्षाविद्, लेखक व कवि स्वर्गीय पारस नाथ ठाकुर के द्वादस श्राद्ध के अवसर पर 19 फरवरी को एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

0
4

हाजीपुर: वैशाली जिले के हाजीपुर प्रखंड के पहेतिया ग्राम में समाज सेवी, शिक्षाविद्, लेखक व कवि स्वर्गीय पारस नाथ ठाकुर के द्वादस श्राद्ध के अवसर पर 19 फरवरी को एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमे स्व. पारस ठाकुर जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये बिहार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, पूर्व DGP अब कथावाचक गुप्तेश्वर पांडेय, महुआ के विधायक मुकेश रौशन, डुमराव के विधायक ददन पहलवान, पटना के चर्चित शिक्षाविद् सह इतिहासकार एम रहमान के अलावा जिले के सामाजिक कार्यकर्ता, अन्य गणमान्य समेत उस इलाके के आमजन हजारो की संख्या में उपस्थित हुए।


जिले के पहेतिया गांव में ज्यादातर पिछड़ी जाति की आवादी रहती है। स्व. पारस नाथ ठाकुर आजादी के बाद स्नातक बनने वाले प्रथम व्यक्ति थे। सन् 1971 में पारसबाबू ने धरहरा के विद्या मंदिर उच्च विद्यालय में सहायक शिक्षक के रूप में अपना योगदान दिया। शिक्षक बनने के बाद पारस बाबू अपने गांव और आसपास के लड़कों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करते रहे और मुफ्त शिक्षा दान भी देते आए। उन्हें साहित्य से भी गहरा लगाव था और उनकी लिखी कविताएं और लेख देश की प्रतिष्ठित पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित हुई है।

गत 8 फरवरी 2022 को पारस बाबू अपना भरा पुरा परिवार छोड़कर इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। उनके लड़के दीपक कुमार ठाकुर ने अपने पिता की स्मृति में गांव में आने वाली सड़क को अपने खर्च से जीर्णोद्धार कर जनता को सौंप दिया जिसकेा उद्घाटन श्रधांजलि सभा मे भाग लेने आये बिहार के उप मुख्यमंत्री श्री तार किशोर प्रसाद ने किया। साथ ही दीपक ठाकुर ने अपने पिता की स्मृति में अपने गाँव में खेल का मैदान, पुस्ताकालय इत्यादि का निर्माण का भी वादा किया है।

Advertisement